Type Here to Get Search Results !

सिंगर ओजस्वी गीता गोस्वामी की जीवनी (Singer Ojasvi Geeta Goswami Biography in Hindi)

1

ओजस्वी गीता गोस्वामी की बायोग्राफी

अगर इन्सान में काबिलियत है, सफलता अपने आप चलकर उसके पास आ जाती है। एक ऐसी ही कहानी जिसमें मेहनत, संघर्ष और लगन से नामुमकिन भी हो गया मुमकिन। 

हिन्दी गीतों के साथ-साथ अब राजस्थानी गीत भी इंटरनेट पर धूम मचा रहे हैं।
ऐसा ही एक राजस्थानी गीत प्रदेश में औजस्वी के नाम से पहचान रखने वाली सिंगर “औजस्वी गीता गौस्वामी” की मधुर आवाज में “ढोला आपां रामदेव रे चालां” यूट्यूब पर धूम मचा रहा है।

जानिये...आखिर कौन है “औजस्वी गीता गौस्वामी ”…. ???

ओजस्वी गीता गोस्वामी
Singer Ojasvi Geeta Goswami



18 मार्च 1997 को राजस्थान की मरूधरा पर गढ सिवाना क्षेत्र की छप्पन की पहाङियों के मध्य स्थित एक छोटे से गाँव ‘जिनपुर’ में जन्म लेने वाली “औजस्वी गीता गौस्वामी” पाँचवीं कक्षा से ही  गाना शुरु कर दिया।

संगीत के प्रति लगन के कारण इन्होंने अपने संगीत की शिक्षा अपने ही पिताजी श्री कान नाथ जी से ग्रहण की। इनके पिताजी भी संगीत के ज्ञाता और देशी कलाकार है।
औजस्वी गीता गौस्वामी ने हाल ही में राजकीय महिला महाविद्यालय बालोतरा (बाङमेर) से कला संकाय में स्नातक की उपाधि ग्रहण की।

यह भी पढ़े:


इन्होंने संगीत के अलावा राजनीति के क्षेत्र में भी अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए महाविद्यालय स्तर पर ‘संयुक्त सचिव’ के पद पर चुनाव लङकर जीत हासिल की।
मात्र 20 साल की उम्र में इन्होंने अपनी मधुर आवाज के दम पर समस्त प्रदेशवासियों का दिल जीत लिया और हिन्दुस्तान के विशाल प्रदेश राजस्थान की मरुधरा पर अपनी पहचान स्थापित कर ली।
गौस्वामी कुल में जन्म लेने वाली औजस्वी गीता गौस्वामी अपने माता-पिता के साथ-साथ अपनी समाज का भी नाम रोशन किया है। माता-पिता की सबसे बङी सन्तान गीता गौस्वामी भजन, लोक-गीत, संत-वाणी और देशी भजन जैसे लाइव कार्यक्रम करती है।
इन्होंने गुजरात राज्य के राज्य नृत्य ‘गरबा’ का एक एल्बम भी अपनी मधुर आवाज में स्वरबद्ध किया है। इनका व्यक्तिगत यूट्यूब चेनल भी है। औजस्वी गायन के साथ-साथ राजस्थान की सर्वोच्च सेवा ‘राजस्थान प्रशासनिक सेवा’ (RAS) के प्रतियोगी परीक्षा के लिए भी तैयारी करती है।


Keywords for post



  • Singer Ojasvi Geeta Goswami Biography
  • Singer Ojasvi Geeta Goswami Biography in Hindi
  • Singer Geeta Goswami Biography in Hindi
  • Singer Ojasvi Geeta Goswamy Biography in Hindi
  • Ojasvi Geeta Goswami Biography in Hindi
  • Biography of Singer Ojasvi Geeta Goswami 

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.