Type Here to Get Search Results !

सीए परीक्षा में नहीं बैठने वाले छात्रों के लिए एक महीने का मौका

0

Covid-19: सीए परीक्षा में नहीं बैठने वाले छात्रों के लिए एक महीने का मौका


ICAI News

कोविड-19 के लिए आइसीएआइ ने दिया है ऑप्ट आउट ऑप्शन, जनवरी-फरवरी में होगा परीक्षा का विशेष राउण्ड CA Exams 21 नवम्बर से।


कोविड-19 के कारण सीए परीक्षा में नहीं बैठने वाले छात्र-छात्राओं के लिए दी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) ने एक महीने का मौका दिया है। ऐसे छात्र-छात्राएं 14 दिसम्बर तक ऑनलाइन घोषणा पत्र भर सकते हैं। इसके बाद आइसीएआइ की ओर से दिया गया ऑप्ट ऑउट विकल्प बंद हो जाएगा। सीए परीक्षाएं 21 नवम्बर से शुरू हो रही है।
ऑप्ट आउट विकल्प के अनुसार चार्टर्ड एकाउटेंट की समस्त परीक्षाओं में अगर कोई छात्र कोरोना अथवा कंटेनमेंट जोन में रहने के कारण शामिल नहीं हो पाता है तो वह जनवरी-फरवरी में होने वाले परीक्षा के दूसरे चक्र में बैठ सकेगा। अगर संबंधित छात्र-छात्राएं यहां भी परीक्षा नहीं देना चाहते हैं तो वे फिर मई 2021 में परीक्षा दे सकेंगे। इस संबंध में छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन घोषणा पत्र भरना है जो आइसीएआइ की वेबसाइट पर उपलब्ध है। एक बार ऑप्ट आउट का विकल्प भरने के बाद उसे बदला नहीं जाएगा। गौरतलब है कि देश में सीए की परीक्षाएं एक साल बाद होने जा रही है।


परीक्षा ऑफलाइन ही होगी


सीए की समस्त परीक्षाएं ऑफलाइन होगी। अधिकांश परीक्षाएं तीन घण्टे की अवधि में दोपहर 2 से शाम पांच बजे तक चलेगी। परीक्षा की दौरान अगर कोई छात्र कोरोना पॉजिटिव मिलता है और ऑप्ट आउट चुनता है। ऐसे छात्र ने अगर किसी ग्रुप का इक्का-दुक्का प्रश्न पत्र दिया है तो जनवरी-फरवरी के विशेष राउण्ड में उसे पूरे ग्रुप के समस्त विषयों की परीक्षा देनी होगी। अगर एक ग्रुप के समस्त प्रश्न पत्र दे दिए हैं और दूसरा ग्रुप ही बाकी है तो उसे शेष रहे ग्रुप की ही परीक्षा देनी होगी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ